23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सात अंचल में परिमार्जन को आये 9821 आवेदन, 570 का निष्पादन

सात अंचल में परिमार्जन को आये 9821 आवेदन, 570 का निष्पादन

– मड़वन में 881 आवेदन आये, महज एक मामले का हुआ निष्पादन- सातों अंचल के सीओ को निष्पादन में तेजी लाने का निर्देश

मुजफ्फरपुर.

परिमार्जन के लिए प्राप्त आवेदनों के निष्पादन की स्थिति अंचलों में बहुत दयनीय है. जिले के सात अंचल में 9821 आवेदन आये, इसमें महज 570 मामलों का निष्पादन हुआ. इसमें सबसे खराब स्थिति मड़वन अंचल की है, जहां कुल 881 आवेदन पोर्टल पर मिले, लेकिन इसमें महज एक का ही निष्पादन किया गया. इस पर एडीएम राजस्व संजीव कुमार ने आपत्ति जताते हुए सातों अंचल के सीओ को ऐसी कार्यशैली पर चेतावनी देते हुए कहा कि मामले के निष्पादन में तेजी लाने के निर्देश दिये. राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने परिमार्जन प्लस पोर्टल को विकसित किया था. ताकि भूमि से संबंधित मामले में त्रुटियों का निष्पादन अविलंब और पारदर्शी तरीके से हो, लेकिन पिछले दिनों एडीएम द्वारा समीक्षा की गयी तो पता चला कि अंचलों में हजारों की संख्या में आवेदन लंबित पड़े हुए हैं. उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में आवेदनों को लंबे समय तक लंबित रखने का कोई औचित्य नहीं है. मड़वन, बंदरा, कांटी, मुशहरी, कटरा, साहेबगंज और सरैया सीओ को ऐसी कार्यशैली को लेकर चेतावनी देते हुए अविलंब इन लंबित मामलों का निष्पादन करे नहीं तो कड़ी कार्रवाई की जायेगी. निष्पादित मामले की संख्या 50 प्रतिशत भी नहीं पाये जाने पर एडीएम ने कहा कि मुख्यालय स्तर से इसकी समीक्षा होती है. इसलिए निष्पादन के कार्यों में तेजी लाना सुनिश्चित करेंगे.

इन अंचलों में इतने मामले लंबित और निष्पादित

मड़वन अंचल में 881 आवेदन प्राप्त हुए, इसमें से एक मामले निष्पादित किए गए, बंदरा में 768 के विरुद्ध 52 आवेदन निष्पादित, कांटी में 1715 प्राप्त आवेदनों के विरुद्ध 150 निष्पादित, कटरा में 954 आवेदन में से 67 मामले निष्पादित हुए, मुशहरी अंचल में 2389 आवेदनों में से 127 निष्पादित, साहेबगंज में 2136 आवेदन प्राप्त हुए और सिर्फ 118 निष्पादित किए गए, सरैया में 1078 के विरुद्ध 55 आवेदन निष्पादित किए गये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें