25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड : रांची में डायन बताकर पांच महिला की हत्या,मुख्यमंत्री ने की घटना की निंदा

रांची : रांची जिले के मांडर इलाके में पांच महिलाओं की हत्या कर दी गयी है. जानकारी के अनुसार इनकी हत्या डायन बताकर की गयी है.घटना मांडर के कनीजिया गांव की है. पांचों महिलाओं के शव को बोरे में बंद करकेगांव के बाहर सुनसान जगह में फेंक दिया गया था. घटना की जानकारी जब ग्रामीणों […]

रांची : रांची जिले के मांडर इलाके में पांच महिलाओं की हत्या कर दी गयी है. जानकारी के अनुसार इनकी हत्या डायन बताकर की गयी है.घटना मांडर के कनीजिया गांव की है. पांचों महिलाओं के शव को बोरे में बंद करकेगांव के बाहर सुनसान जगह में फेंक दिया गया था. घटना की जानकारी जब ग्रामीणों को मिली, तो वे आक्रोशित हो गये और शव को अपने कब्जे में कर लिया. ग्रामीण पुलिस को शव उठाने नहीं दे रहे थे.

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच में जुट गयी है.पुलिस सूत्रों ने बताया कि अबतक इस मामले में 50 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. मामले की गंभीरता को देखते हुए गांव में भारी मात्रा में पुसिल बल तैनात कर दिये गये हैं.पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राज कुमार लकड़ा ने कहा कि आधी रात को महिलाओं की हत्या करने के लिए ग्रामीणों ने लाठियों और धारदार हथियारों का प्रयोग किया. उन्हें महिलाओं के जादू टोना करने का संदेह था. उनके शव आज बरामद कियेगये.

वर्ष 2013 में झारखंड में 160 हत्या के मामलों में से 54 ऐसे थे जिसमें महिलाओं को डायन करार देकर मार दिया गया. वर्ष 2001 से अब तक डायन करार देकर 400 से ज्यादा महिलाओं की हत्या की गयी है.राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के अनुसार देशभर में वर्ष 2000 से 2012 के बीच 2,097 हत्याएं होने का अनुमान है. झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने घटना की कड़ी निंदा की है.दास ने एक बयान में कहा, ज्ञान के इस युग में ऐसी घटना दुखद है. समाज को इस पर विचार करना चाहिए.

जिन महिलाओं की हत्या हुई है, उनमें से एक की बेटी ने बताया कि कल रात 11 बजे मेरी मां की हत्या हुई है. उन्हें लोगों ने तलवार और लाठी से पीटकर मारा. उनके कपड़े फाड़ दिये. मारी गयी महिला की बेटी ने बताया कि उनके इलाके में बच्चे कई बीमारियों से मर गये, जिनके लिए मेरी मां को जिम्मेदार बताया गया और उनकी हत्या कर दी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें