25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चार घंटे इंतजार के बाद दूल्हे ने कंधे पर दुल्हन को पहुंचाया घर

चाकुलिया लगातार बािरश से घर पहुंचने के रास्ते में भरा पानी चाकुलिया : आपने दुल्हा को घोड़ी पर, दुल्हन को कार में, बैलगाड़ी पर या फिर पालकी में बैठे देखा होगा. मगर किसी दुल्हन को अपने दुल्हे के कंधे पर सवार शायद ही कभी देखा होगा. चाकुलिया नगर पंचायत क्षेत्र के मिस्त्री पाड़ा में ऐसा […]

चाकुलिया लगातार बािरश से घर पहुंचने के रास्ते में भरा पानी

चाकुलिया : आपने दुल्हा को घोड़ी पर, दुल्हन को कार में, बैलगाड़ी पर या फिर पालकी में बैठे देखा होगा. मगर किसी दुल्हन को अपने दुल्हे के कंधे पर सवार शायद ही कभी देखा होगा. चाकुलिया नगर पंचायत क्षेत्र के मिस्त्री पाड़ा में ऐसा नजारा दिखायी पड़ा. जब एक दुल्हे को अपनी दुल्हन को कंधे पर उठा कर अपने घर ले जाना पड़ा. दुल्हा ने यह कारनामा शौक से नहीं किया. वरन बारिश की बेरूखी ने उसे अपनी नयी नवेली दुल्हन को कंधे पर उठा कर पड़ोसी के घर से अपने घर ले जाने के लिए विवश कर दिया. 10 जुलाई की रात से हो रही वर्षा के कारण मिस्त्री पाड़ा की गलीनुमा सड़क जल मग्न थी.
मंगलवार को भी वर्षा ठहरने का नाम नहीं ले रही थी. इसी बीच सुबह के करीब आठ बजे पवन नमाता की बारात लौट आयी. एक वाहन से अपनी दुल्हन को लेकर पवन नमाता आ पहुंचे. पाड़ा की गली नुमा सड़क पानी से लबालब थी. घर तक वाहन का जाना संभव नहीं था. ऐसे में पवन नमाता को अपनी नयी नवेली दुल्हन के साथ अपने पड़ोसी तुषार दास के घर में शरण लेनी पड़ी. वे करीब चार घंटा तक सड़क पर पानी कम होने का इंतजार करते रहे. मगर वर्षा होती रही और सड़क पर पानी कम होने की बजाय बढ़ता ही गया. तब तक पवन नमाता अपनी शर्ट उतार चुका था. पैरों के जूते खोल चुका था.
दोपहर के करीब 12 बजे जिंस पैंट और गंजी पहने पवन सड़क पर जमे पानी में खड़ा होकर अपना दर्द बयां कर रहा था. ‘शादी कर दुल्हन के साथ लौटे हैं. सड़क पर पानी जमा है. घर तक वाहन नहीं जा सकता है. पानी से लबालब सड़क पर दुल्हन कैसे चले. मजबूरी में अपनी दुल्हन को पड़ोसी के घर में रखा है. आज ही पार्टी है. कैसे क्या होगा? इतना कुछ कहते-कहते पवन ने अचानक दुल्हन को कंधे पर उठा कर पानी से लबालब सड़क पर तेजी से चलते हुए अपने घर में प्रवेश कर गया. आसपास खड़े पुरुष और महिलाएं इसे देख खिलखिला कर हंस पड़े.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें