25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Transfer-Posting: झारखंड के 2703 सब इंस्पेक्टर का तबादला, जानें क्या है इलेक्शन कनेक्शन

जिन अवर निरीक्षकों (एसआई) का तबादला आदेश जारी किया गया है, वे अविलंब नई जगह पर योगदान करें. इन्हें 10 फरवरी तक पुलिस मुख्यालय को बताने के लिए कहा गया है कि उन्होंने नई जगह पर योगदान दे दिया है.

Jharkhand Police Transfer-Posting|झारखंड सरकार ने पुलिस विभाग में बड़े पैमाने पर ट्रांसफर-पोस्टिंग की है. 2,703 सब इंस्पेक्टर्स का ट्रांसफर किया गया है. ये सभी सब-इंस्पेक्टर झारखंड के अलग-अलग 24 जिलों में पदस्थापित थे. पुलिस उप-महानिरीक्षक (कार्मिक) के कार्यालय से जारी आदेश में इसकी जानकारी दी गई है.

नई जगह पर योगदान देने का निर्देश

गुरुवार (8 फरवरी) को जारी आदेश में कहा गया है जिन अवर निरीक्षकों (एसआई) का तबादला आदेश जारी किया गया है, वे अविलंब नई जगह पर योगदान करें. इन्हें 10 फरवरी तक पुलिस मुख्यालय को बताने के लिए कहा गया है कि उन्होंने नई जगह पर योगदान दे दिया है. साथ ही यह भी कहा गया है कि सभी एसएसपी और एसपी पुलिस मुख्यालय को बताएंगे कि निर्वाचन आयोग के आदेश का अक्षरश: अनुपालन हुआ है.

Also Read: हेमंत सोरेन सरकार ने की 96 पुलिस पदाधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग, अमित कुमार बने रांची सदर के डीएसपी

एसएसपी और एसपी सुनिश्चित करें, आदेश का अक्षरश: पालन हुआ

एसएसपी और एसपी को यह सर्टिफिकेट भी उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है कि उनके जिले में पुलिस अवर निरीक्षक स्तर के तीन वर्ष या उससे अधिक समय से तथा गृह जिला में पदस्थापित सभी पुलिस पदाधिकारियों का ट्रांसफर हो गया है. अगर किसी जिले में ऐसा नहीं हुआ है, तो उसकी भी जानकारी पुलिस मुख्यालय को दें, ताकि अपेक्षित कार्रवाई की जा सके.

चुनाव आयोग के निर्देश पर हुई कार्रवाई

पुलिस उप-महानिरीक्षक कार्यालय ने जारी आदेश में कहा है कि ट्रांसफर-पोस्टिंग की यह कार्रवाई निर्वाचन आयोग के निर्देश पर की गई है. भारत निर्वाचन आयोग ने 21 दिसंबर 2023 को एक पत्र भेजा था, जिसके आलोक में 27 दिसंबर 2023 को एक आदेश जारी किया गया. इसके बाद 6 और 7 फरवरी 2024 को राज्य पुलिस स्थापना पर्षद की बैठक हुई.

Also Read: झारखंड: 18 बीडीओ की ट्रांसफर-पोस्टिंग, खलारी के प्रखंड विकास पदाधिकारी बने संतोष कुमार, अधिसूचना जारी

ऐसे सब इंस्पेक्टर्स का हुआ है तबादला

बैठक में पुलिस अवर निरीक्षकों को ट्रांसफर करने का फैसला किया गया. पुलिस उप महानिरीक्षक कार्यालय ने बताया है कि चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर एक ही जगह पर तीन साल या उससे अधिक समय से पदस्थापित पुलिस पदाधिकारियों के स्थानांतरण का आदेश दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें