24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

यूक्रेन में संघर्ष में 4,000 से अधिक लोग मारे गए

कीव : संयुक्त राष्ट्र का कहना है कि यूक्रेन के पूर्वी हिस्से में सेना और रुस समर्थक अलगाववादियों के बीच संघर्ष में 4,000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. इस बीच, यूक्रेन के राष्ट्रपति ने चुनाव के बाद देश को ‘‘एकजुट’’ रखने के लिए कदम उठाए हैं. संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि पूर्वी […]

कीव : संयुक्त राष्ट्र का कहना है कि यूक्रेन के पूर्वी हिस्से में सेना और रुस समर्थक अलगाववादियों के बीच संघर्ष में 4,000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है.

इस बीच, यूक्रेन के राष्ट्रपति ने चुनाव के बाद देश को ‘‘एकजुट’’ रखने के लिए कदम उठाए हैं. संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि पूर्वी यूक्रेन में पिछले लगभग छह माह में 4,035 लोगों की जान जा चुकी है और इनमें से 300 से अधिक लोग तो बीते दस दिन में मारे गए हैं. विश्व निकाय की एक रिपोर्ट में यह जिक्र करते हुए कहा गया है कि इससे पता चलता है कि सितंबर में हुआ संघर्षविराम कितना प्रभावी रहा है.

विश्व संस्था की यह रिपोर्ट ऐसे समय पर आई है जब पिछले सप्ताह के आखिर में हुए चुनाव में पश्चिम समर्थक सरकार निर्वाचित हुई और यूक्रेन के राष्ट्रपति पेट्रो पोरोशेन्को की अगुवाई में कल प्रतिद्वन्द्वी अरसेनीय यात्सेन्युक का भावी प्रधानमंत्री के तौर पर समर्थन किया गया ताकि देश में ‘‘एकता’’ बनी रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें